खेल

India vs Australia : क्या भारतीय टीम आज जीत से करेगा शुरुआत?

IND vs AUS , Cricket World Cup 2023 : वनडे विश्व कप 2023 में भारतीय टीम अपने अभियान आज की ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ करेगी। आज का मैच भारतीय टीम चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा। मुकाबले से पहले टीम इंडिया मुश्किलों का सामना कर रही है। ओपनर बल्लेबाज शुभमन गिल का ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलना मुस्किल माना जा रहा है। वह डेंगू से पीड़ित हैं। कोच राहुल द्रविड़ ने बताया है कि वह मैच से बाहर नहीं हुए हैं, लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार गिल का भारत के पहले मैच में खेलना मुश्किल है।

गिल को कई दिनों से बुखार

रिपोर्ट्स के मुताबिक, गिल को कई दिनों तक बुखार है । उनका टेस्ट कराया गया तो डेंगू positve आया है। यहां तक कि उन्हें ड्रिप भी चढ़ानी पड़ गई। ऐसे में यह माना जा रहा है कि गिल पहले मैच से बाहर हो गए हैं। अब सबसे बड़ा सवाल यह है कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रविवार को गिल की जगह कौन लेगा? रोहित शर्मा के साथ चेन्नई में पारी की शुरुआत कौन करेगा?

ईशान किशन टीम में शामिल होंगें ?

भारतीय टीम शुभमन गिल को लेकर कोई जोखिम उठाना नहीं चाहेगा। ऐसे में उनकी जगह बाएं हाथ के विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन को खिया जाने की संभावना है। उन्होंने अभ्यास सत्र में तेज गेंदबाजों का सामना किया है। किशन ने जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज के खिलाफ नेट्स पर बल्लेबाजी की। हालांकि, इस दौरान वह सहज नजर नहीं आए।

ईशान किशन पहले भी भारतीय टीम के लिए ओपनिंग कर चुके हैं। उन्होंने अब तक 25 मैच खेले हैं। इस दौरान उनका औसत 44.30 का रहा है। ईशान के नाम 886 रन हैं। ईशान किशन ने एक शतक और सात अर्धशतक भी लगाए हैं।
राहुल भी हो सकते हैं विकल्प यह तय है .

ओपनिंग में कप्तान रोहित शर्मा विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल को भी आजमा जा सकता हैं। राहुल ने लंबे समय तक रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग की है। उन्होंने 61 मैच खेले हैं और इस दौरान 47.72 की औसत से 2291 रन बनाए हैं। राहुल के नाम छह शतक और 15 अर्धशतक हैं। राहुल ने कुछ मैचों में मध्यक्रम में बल्लेबाजी की है। अब देखना है कि रोहित शर्मा मध्यक्रम में छेड़छाड़ कर राहुल से ओपनिंग करवाते हैं या ईशान के साथ उतरते हैं।

India vs Australia अश्विन का भी खेलना तय है

चेन्नई की पिच को देखकर माना जा रहा है कि अनुभवी ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन भी पहले मैच में खेल सकते हैं। अगर यह होता है तो कुलदीप यादव और रवींद्र जडेजा की स्पिन तिकड़ी बनाएंगे। अश्विन ने नेट्स पर जडेजा के साथ जोड़ी बनाकर काफी समय तक गेंदबाजी की। अगर अश्विन खेलते हैं तो मोहम्मद शमी को बाहर बैठना पड़ेगा। जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी तो मुख्य तेज गेंदबाज होंगे। वहीं, हार्दिक पांड्या तीसरे तेज गेंदबाज की भूमिका निभाएंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button