न्यूज

Bijapur :कलेक्टर अनुराग पाण्डेय ने धान का बोनस सभी पात्र किसानों के खाते पर पहुंचे, कार्रवाई करने के निर्देश

बीजापुर जिले में नवपदस्थ कलेक्टर अनुराग पाण्डेय ने साप्ताहिक समय-सीमा की प्रथम बैठक में उपस्थित सभी अधिकारियों से परिचय प्राप्त कर बैठक की शुरूआत की। कलेक्टर श्री पाण्डेय ने जिलों में संचालित केन्द्र एवं राज्य सरकार की योजनाओं की विस्तृत समीक्षा करते हुए सभी योजनाओं का लाभ अंतिम व्यक्ति तक पहुंचे इसके लिए समन्वय स्थापित कर आवश्यक रणनीति के तहत योजनाओं का क्रियान्वयन सुनिश्चित करने को कहा।

GDZnUVKbsAAie 5
बीजापुर जिले में नवपदस्थ कलेक्टर अनुराग पाण्डेय ने साप्ताहिक समय-सीमा की प्रथम बैठक लेते हुए

वहीं लंबित प्रकरणों का समय-सीमा में निराकरण करने के निर्देश दिए। बैठक में विकास कार्यो की समीक्षा करते हुए छत्तीसगढ़ स्टेट वेयर हाऊसिंग कार्पोरेशन के माध्यम से नवीन गोदाम निर्माण हेतु वन एवं राजस्व विभाग के अधिकारी को संयुक्त रूप से कार्रवाई कर भूमि उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत जिले में स्वीकृत पूर्ण/अपूर्ण सड़कों की जानकारी तथा योजना के तहत स्वीकृत एवं लंबित प्रस्तावों की जानकारी प्रेषित करने, विभिन्न कार्यालयों में लंबित पेंशन के प्रकरणों का शीघ्र निराकरण करने। बीजापुर नगरीय क्षेत्रों में जल की आपूर्ति सुनिश्चित करने, प्रस्तावित जल आवर्धन योजना के निर्माण हेतु लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी एवं जल संसाधन विभाग द्वारा समुचित जल आपूर्ति हेतु दूरगामी परिणाम को मद्देनजर रखते हुऐ कार्ययोजना बनाने के निर्देश दिए।

भोपालपटनम ब्लाक के समक्का-सारक्का बैराज के अर्न्तगत डूबान क्षेत्र में आने वाले कृषि भूमि का किसानों को मुआवजा प्रदाय करने हेतु सर्वेक्षण की जानकारी ली। जिला अस्पताल में उपलब्ध डाक्टर्स, विशेषज्ञ एवं प्राप्त सुविधाओं की जानकारी लेते हुऐ विशेषज्ञों एवं अन्य सुविधाओं का विस्तार करने के निर्देश दिए। सोनोग्राफी, सीटी स्कैन, ब्लड बैंक इत्यादि के बारे में सीएमएचओ एवं सिविल सर्जन ने विस्तारपूर्वक जानकारी दी।

संकल्प भारत शिविर के आयोजन के बारे में सीईओ जिला पंचायत ने बताया कि 67 पंचायतों में शिविर का आयोजन हो चुका है और कार्यक्रम अभी जारी है।

कलेक्टर पाण्डेय ने धान उपार्जन केन्द्रों में धान की खरीदी, संग्रहण, भण्डारण एवं धान के उठाव में तेजी लाने के निर्देश दिए। अन्तर्राज्यीय पशुओं के परिवहन के संबंध में समिति का गठन करने के निर्देश उप संचालक पशुधन विभाग को दिए।

अन्तर्राज्यीय सीमा पर भव्य स्वागत द्वार बनाने के लिए राष्ट्रीय राजमार्ग सहित संबंधित विभाग द्वारा आवश्यक चर्चा करने के निर्देश दिए। आंकाक्षी जिला अंर्न्तगत डेल्टा रैकिंग में बेहतर प्रदर्शन करने पर सभी अधिकारियों को बधाई देते हुऐ कलेक्टर श्री पाण्डेय ने आपसी सहयोग एवं समन्वित प्रयास से जिले के विकास में अपनी योगदान देने के लिए प्रोत्साहित किया। आकांक्षी कार्यक्रम अर्न्तगत शिक्षा के बेहतरी के लिए बुनियादी शिक्षा अभियान, रिड एलांग ऐप सही समय पर बेस लाईन एवं मीड लाईन टेस्ट किया गया जिसका परिणाम सकारात्मक रहा। वर्तमान में इन्ही इंडीकेटर के तहत आंगन बाड़ी में निर्मल आंगन कार्यक्रम भी संचालित है। कलेक्टर ने वार्ड वासियों के मांग पर शांति नगर में सीसी सड़क निर्माण के लिए सीएमओ नगर पालिका बीजापुर को निर्देश देते हुऐ जल्द सड़क बनाने को कहा।


बैठक में सीईओ जिला पंचायत रवि कुमार साहू, संयुक्त कलेक्टर पवन प्रेमी सहित समस्त अनुभाग के एसडीएम, डिप्टी कलेक्टर, तहसीलदार, सीईओ जनपद पंचायत एवं सीएमओ नगरीय निकाय उपस्थित थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button