न्यूज

एलोन मस्क का कहना है कि ट्विटर पर ‘नेगेटिव कैश फ्लो’ है

डेस्क रेपोर्ट: एलोन मस्क ( Elon Musk ) ने शनिवार को कहा कि विज्ञापन राजस्व ( advertising revenue ) का 50% खोने के कारण ट्विटर ( Twitter ) “भारी ऋण भार” से जूझ रहा है, जिसके परिणामस्वरूप प्लेटफ़ॉर्म पर नकारात्मक नकदी प्रवाह हो रहा है।

मस्क ने एक यूजर को ट्वीट किया, “विज्ञापन राजस्व में 50% की गिरावट और भारी कर्ज के बोझ के कारण हम अभी भी नकारात्मक नकदी प्रवाह पर हैं। किसी और चीज की विलासिता से पहले हमें सकारात्मक नकदी प्रवाह तक पहुंचने की जरूरत है।”

मस्क ने पिछले अक्टूबर में लगभग 44 बिलियन डॉलर की लागत से ट्विटर का अधिग्रहण किया था। लगभग तुरंत ही, मस्क ने कंपनी में बदलाव करना शुरू कर दिया, इसके लगभग 75% कर्मचारियों की संख्या में कटौती कर दी, जिससे कई लोगों को ट्विटर की अपने प्लेटफ़ॉर्म को बनाए रखने की क्षमता के बारे में चिंता होने लगी।

अप्रैल में बीबीसी (BBC) के साथ एक साक्षात्कार में, मस्क ने कहा कि ट्विटर “मोटे तौर पर” घाटे में चल रहा है, और कहा कि अधिकांश विज्ञापनदाता वापस लौट आए हैं।

मई में, मस्क ने घोषणा की कि पूर्व-एनबीसीयूनिवर्सल विज्ञापन कार्यकारी लिंडा याकारिनो ट्विटर की नई सीईओ होंगी।

मस्क द्वारा पुराने “ब्लू चेक मार्क” को चरणबद्ध तरीके से समाप्त करने के बाद अपनी सदस्यता सेवा के रीब्रांडेड संस्करण के माध्यम से कंपनी के राजस्व को विकसित करने की कोशिश के बाद याकारिनो की नियुक्ति में विज्ञापन पर नए सिरे से ध्यान देने का संकेत मिला।

फोर्ब्स इंडिया ने मस्क को दुनिया का सबसे अमीर आदमी माना है, उनकी कथित कुल संपत्ति 245.9 बिलियन डॉलर है, जिसमें से दो-तिहाई संपत्ति टेस्ला की सफलता से जुड़ी है।

इसी महीने, ट्विटर ने खुद को मार्क जुकरबर्ग की कंपनी, मेटा के साथ प्रतिस्पर्धा करते हुए पाया, जब उसने थ्रेड्स नामक एक ‘कन्वर्सेशन ऐप’ लॉन्च किया, जिसे “ट्विटर किलर” करार दिया गया था और केवल पहले दो हफ्तों में 100 मिलियन से अधिक उपयोगकर्ताओं ने साइन अप किया था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also
Close
Back to top button